IPL 2024 मे Rishabh Pant की होगी वापसी।

Rishabh Pant

Rishabh Pant IPL 2024 :


नई रिपोर्ट का दावा है की Rishabh Pant दिल्ली कैपिटल के कप्तान बनेंगे। पर इसके ऊपर अभी तक ओफिशल खबर पब्लिक नहीं की गई है ओर अभी तक Rishabh Pant की International ओर ipl मे वापसी की अधिकारिक घोसना नहीं की गई है। (इसे भी पढे: आखिर क्यूँ है इन earphones की कीमत 1,50,000 रुपये )

दिल्ली कैपिटल के आगामी प्रीमियम लीग यानि की IPL 2024 के लिए Rishabh Pant का वापस स्वागत कर सकती है, इस साल की सुरुआत मे Rishabh Pant की एक कार दुर्घटना मे लगे चोटों के कारन वे पिछले सीजन मे खेल नहीं पाए थे, पर आगामी IPL 2024 मे Rishabh Pant वापस आ सकते है।

rishabh pant

CrickBuzz के एक रिपोर्ट मे दावा कीया गया की, Rishabh Pant Delhi Capitals की कप्तानी करेंगे, लेकिन विकेट कीपिंग तभी करेंगे जब उन्हे मेडिकल टीम से मंजूरी मिलेगी। RevSportz के एक अन्य रिपोर्ट मे कहा गया की Rishabh Pant को 2024 के IPL मे दिल्ली केपिटल्स के द्वारा केवल ‘इम्पैक्ट प्लेयर ‘
के रूप मे इस्तेमाल करेंगे।

हालाकी, भारत के लोकप्रिय कमेंटर हर्षा भोगले ने Rishabh Pant के वापसी की चर्चा को सुनते हुए उन्होंने अपनी खुसी जताई।

हर्षा भोगले ने Twitter पर twitt करके कहा की, “यह बहुत अच्छी खबर है। मैदान पर @ऋषभपंत17 को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। उनके सर्जनों को बहुत-बहुत धन्यवाद। वह एक भाग्यशाली व्यक्ति हैं और मुझे उम्मीद है कि वह अपने बाकी बचे करियर का आनंद लेंगे।”

Rishabh Pant का accident:

Rishabh Pant की 2023 के साल के सुरुआत मे ही दिल्ली से देहरादून जाते समय एक भीषण कार दुर्घटना हुई थी, जिसमे उन्हे बोहोत ही गंभीर चोटे लगि थी ओर अब वे उन चोटों से उभर आए है। साल के सुरुआत मे ही एक ओर लोग नए साल की सुबह कामनाये दे रहे थे ओर वही दूसरी ओर उनके एक्सीडेंट की वीडियोज़ सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहे थे।

मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल मे उनका इलाज चल रहा था। साल के सुरुआत मे ही उन्होंने अपने करिअर मे खतरा पेड़ करने वाली चोटों से संघर्ष कीया, उनके घुटने की कई सर्जरी हुई।

टीम को Rishabh Pant की कमी घल रही थी।
इस भयानक accident के कारन उन्हे दिल्ली की IPL 2023, विश्व टेस्ट चैम्पीयन शिप फाइनल (WDC), एसिया कप 2023 ओर भारत के फाइनल विश्व कप 2023 से चुके।

IPL 2023 मे Rishabh Pant के जगह पर डेविड वॉरनर को दिल्ली केपिटल की कप्तानी सोपी गई थी,