Sandeep Maheshwari And Vivek Bindra controversy | जानिए कोन सही ओर कोन गलत

Sandeep Maheshwari, #StopVivekBindra

Sandeep Maheshwari ओर Vivek Bindra के बीच एक बोहोत बड़ी कोन्टरवर्सी की सिरुआत हुई है, पर क्या आप जानते है की इस कोन्टरवर्सी मे कोन सही है ओर कोन गलत ओर इस कोन्टरवर्सी मे आम जनता का क्या रोल है, हम आपको डिटेल्स मे बताते है। (इसे भी पढे: Salaar film मे होगा prabhash का दमदार action )

Sandeep Maheshwari, #StopVivekBindra

#StopVivekBindra

Sandeep Maheshwari ने अपने youtube channel पर एक विडिओ अपलोड किया, जिसमे उनके एक व्यूअर ने कहा था की ” मुझे नेटवर्क मार्केटिंग मे इन्टरेस्ट था तो मेने एक बोहोत बड़े youtuber का course खरीदा था, ये सोच कर की मुझे इस से थोड़ी ज्यादा knowledge मिलेगा, ओर मेरी स्किल्स थोड़ी इम्प्रूव होंगी पर जब मेने उस कोर्स को देखा तो उसमे कुछ भी एसा नहीं था जेसे की मेने इexpect किया था। वो तो केवल अपने प्रोडक्टस ही बिकवा रहे थे।”

” वो हमे नेटवर्क मार्कटर नहीं बल्कि सेल्स मेन बना रहे थे, ओर जो कोर्स उन्होंने बनाया था उस कोर्स मे ऐसा कुछ भी नहीं था जो हम सिख सखे, बल्कि उस से भी अच्छी वीडियोज़ तो youtube पर मोजूद है, वो भी फ्री मे। “

उसके बाद Sandeep Maheshwari ने उनसे पुछा की उस कोर्स की प्राइस क्या थी तो उन्होंने ने बताया की 50,000 रुपये मेने दिए थे, उसके बाद एक ओर व्यूअर ने भी ईसी बात को लेकर कहा की मेने भी ऐसे कोर्स के लिए 35,000 रुपये दिए थे, ओर वो इस से भी ज्यादा महंगे कोर्स बेचते है।

Sandeep Maheshwari

पर इस दोरान किसी ने भी किसी भी youtuber का या organization नाम नहीं लिया था केवल यह ही कहा था की वो एक बोहोत बड़ा youtuber है।

जब Sandeep Maheshwari ने एक सीरीज सुरू की थी जिसमे उन्होंने सभी youtubers को अपने चैनल पर गेस्ट की तरफ बुलाया था तब Vivek Bindra भी आए थे। दोनों अच्छे खासे friends थे।

Video के youtube पर अपलोड करने के दूसरे दिन Sandeep Maheshwari ने अपने youtube channel पर एक community पोस्ट के जरिए साझा किया की Vivek Bindra की तरफ से हमे लीगल नोटिस मिला है ओर उनकी टीम भी Sandeep Maheshwari के घर पर आई थी ओर उन्हे धमकी दे रहे थे।

Sandeep Maheshwari ओर Vivek Bindra दोनों ही अपने अपने फील्ड के मास्टर है। Sandeep Maheshwari, Motivation के फील्ड मे top पर है तो वही Vivek Bindra भी finance के field मे top पर है।

Sandeep Mahesshwari:

sandeep maheshwari

Sandeep Mahesshwari, यू कहलों की एक नॉन Profit Organization चलाते है क्यूँ की उनके youtube channel पर 21M से भी अधिक subscribers है पर अभी तक उन्होंने अपने channel से एक भी रुपया नहीं कमाया, उनका कहना है की, मे अपने नैशन को अपना योगदान दे रहा हु, मे अपना केवल करतव्य कर रहा हु जिसका मुझे करोड़ों रुपये मिल सकते है पर मुझे नहीं चाहिए, ये तो मेरा अपने नैशन के प्रति contribution है।

Vivek Bindra:

vivek bindra

Vivek Bindra एक businessman है जो अपना Bada Business के नाम से business चलाते है। Vivek Bindra एक business कोच भी है जो बड़े बड़े events मे अपनी speech देते है। उनके बोहोत से कोर्स है, वेसे हमे उनके बारेमे ज्यादा जानकारी नहीं है क्यू की हम उनसे जुड़े नहीं है। उनके भी youtube channel पर 20M भी अधिक subscribers है।

इस कोन्टरवर्सी की सुरुआत Vivek Bindra ने की थी, यू तो सबसे पहले video Sandeep Maheshvari ने अपलोड किया था पर उसमे कही पर भी Vivek Bindra का नाम नहीं लिया गया, तो हम यह कह सकते है की इसकी सुरुआत Vivek Bindra ने की।

आम जनता का रोल:

वेसे तो सभी को ही पता है की उन्हे किसको सपोर्ट करना चाहिए । नाजाने यह कोन्टरवर्सी कब खतम होगी। हम तो आप सबको यह ही कहेंगे की आप Sandeep Maheshwari को सपोर्ट कीजिए क्यू की उन्होंने हमारे प्यारे देश भारत के लिए बोहोत बड़ा योगदान दिया है। वो चाहते तो अपने यूट्यूब चैनल पर ads चला कर हर महीने करोड़ों रुपये कमा सकते है पर उन्होंने एसा नहीं किया, उन्होंने अपने ओर अपने व्यूअर के बीच किसी भी चीज को नहीं आने दिया।

Sandeep Maheshwari ने हाल ही मे एक विडिओ अपलोड किया जिसमे उन्होंने कहा की केसे vivek bindra indian law मे loop hole निकाल कर उसका फायदा उढ़ा रहे है, उन्होंने ये भी कहा की जिन जिन लोगों के साथ यह scam हुआ है उनको क्या करना चाहिए ओर जिन लोगों के साथ कुछ नहीं हुआ उनको क्या करना चाहिए। Sandeep Maheshwari ने खुले आम Vivek Bindra से कहा की, अगर मुझे कुछ हुआ तो इसका डाउट सीधा तुम पर ही जाएगा तो मुझे धमकी देना बंध करदों ।

Conlcusion:


अक्सर ऐसे चीजों की सुरुआत वही इंसान करता है जो गलत हो, यहा पर हम यह नहीं कह रहे की sandeep maheshwari गलत है या फिर Vivek Bindra गलत है, हमारे लिए तो दोनों ही एक सामान है, पर पता नहीं क्यू हमारे दिल मे Sandeep Maheshwari के लिए थोड़ी इज्जत ज्यादा है

#StopVivekBindra #vivekbindra #SandeepMaheshwari