Ramayana movie मे कोन कोन है | कितना है बजट | सनी देओल कोनसा निभाएंगे रोल | विजय सेतुपथी😯 ।

ramayana cast

Ramayana caste का चयन हो गया है, जिसमे बड़े बड़े celebrities का नाम लिया लिया गया है, कहा जा रहा है की vijay setupathya, ramayana मे विभीषण का किरदार निभाएंगे, ओर KGF star ऐक्टर Yash, Ravan का किरदार निभाएंगे, क्या है पूरी कहानी आय ये थोड़ी चर्चा करते है। (Also read this : क्या Bhool Bhulaiyaa 3 मे Akshay Kumar भी होंगे?)

दोस्तों ramayana एक एस ग्रंथ है जिसकी पूरे भारतवंश मे प्रसंशा की जाती है। shree ram केसे अपनी वानर सेना की मदद से लंका पर जीत हासिल की, ओर भी ऐसी बोहोत सी बाते है, जो हमे ramayana से जान ने ओर सीखने को मिलती है।

Ramayana के ऊपर इतनी फिल्मे बन चुकी है पर आज तक किसी भी फिल्म मे इसे अच्छे से बना नहीं पाए, अच्छे से लोगों के सामने रख नहीं पाए। एक बार फिर से बड़े बजट के साथ इसके ऊपर फिल्म बन ने जा रही है, क्या अब यह फिल्म लोगों को पसंद आएगी ?, क्या लोग इस फिल्म को प्यार देंगे ?, कही यह फिल्म adipurush की तरह तो नहीं ?

सवाल बोहोत सारे है, हमे यह तो नहीं पता की यह फिल्म केसा प्रदर्शन करेगी पर हमारा कहना यह है की ” कोई जल्दी नहीं है, फिल्म आराम से बनाय ये पर अच्छे से थोड़ा डीटेल मे बनाय ये, फिर चाहे इसके कितने ही पार्ट्स क्यू न बनाने पड़े।

Ramayana Movie :

Screenshot 2024 02 02 113819

कहा जा रहा है की Ramayana को बोहोत से पार्ट्स मे रिलीज किया जाएगा, उसमे उसके पहले पार्ट मे केवल श्री राम ओर सीता को दिखाया जाएगा फिर उसके दूसरे पार्ट मे Ravan को दिखाया जाएगा, Ravan का किरदार तो अपने yash भाई निभा रहे है। इसमे ravan केसा था वो दिखाने का प्रयाश किया जाएगा।

Shree Ram (Ranbir Kapoor ) :

Ramayana मे श्री राम का किरदार Ranbir Kapoor निभाएंगे, हाल ही मे आई उनकी फिल्म animal के बाद से ही उनकी पॉपुलरिटी खूब बढ़ी है, देखना यह रहेगा की क्या ranbir kapoor इस किरदार को अच्छे से निभा पीएंगे, क्यू की यह किरदार काफी महत्व है लोगों के लिए।

Screenshot 2024 02 02 113857

Maa Sita (Sai Pallavi) :

Ramayana मे माता सीता का किरदार कोण निभाएंगी यह काफी महत्व है, क्यूँ की माता सीट को लेकर अगर कुछ गलत आभाष लोगों को हुआ तो फिल्म नहीं चल पाएगी।माता सीता का किरदार जो भी निभाएंगी उनके भूतकाल मे कुछ भी खामिया नहीं होनी चाहिए।

Screenshot 2024 02 02 113703

बताया जा रहा है की माता सीता का किरदार साउथ इंडिया की अक्टोरेस Sai Pallavi निभाएंगी, आपको क्या लगता है क्या वे सही रहेंगी इस रोल के लिया लिए। उनके पिछले कुछ फिल्मे ओर उनको देख कर लगता तो यह ही है की वे इस किरदार के लिए ही बनी है। वे अगर इस किरदार को करती है तो राम ओर सीता की जोड़ी खूब जमेगी।

Hanuman ( Sunny Deol ):

Ramayana मे Hanuman जी का किरदार बेहत महत्व है, लोगों को उनसे बेहत प्रेम है, लोग हनुमान जी के किरदार मे उसे ही पसंद करेंगे जो हनुमान जी की तरह दिखता हो ओर लगता हो। लोगों के मन मे जेस हनुमान जी के लिए चित्र बना है ढिक वेसे ही लगन चाहिए तभी लोग पसंद करेंगे।

Add a heading9

कहा जा रहा है की, हनुमान जी का किरदार sunny deol निभाएंगे, यहा पर सवाल ये है की क्या वे इस किरदार को अच्छे से निभाएंगे। उनको आज तक तो एक एक्शन हीरो के रूप मे देखते थे तो क्या वो हनुमान जी जेसा बन पाएंगे, वेसा भक्त बन पाएंगे। ये तो अब तभी पता चलेगा जब फिल्म रिलीज होगी।

Vibhishan( Vijay Setupathy ) :

Ramayana मे विभीषण भी एक अहम किरदार है, विभीषण का किरदार भी काफी महत्व है। कहा जा रहा है की विभीषण का किरदार vijay setupathy निभाएंगे। vijay setupathy काफी अरचे से सुर्खियों मे है। उन्होंने जितनी भी मूवीज की है, वो सभी हिट साबित हुई है, वे हर किसी किरदार को इतनी सिद्धत से निभाते है की उनके फेन्स का प्यार ओर बढ़ता ही जाता है, फिर चाहे वो विलन के किरदार मे हो या फिर हेरो।

Add a heading10

ऐसे मे खबर यह या रही है की विभीषण का किरदार vijay setupathy निभाएंगे तो उनके फेन्स का उत्साह ओर बढ़ गया।

Ravan ( Yash )

Add a heading11

valmiki ramayan के ऊपर बन ने जा रही फिल्म ramayan मे दशानन्द रावण का किरदार kgf star yash निभाएंगे। ravan के किरदार को निभाने के लिए कोई ऐसा ऐक्टर चाहिए जो, ग़ुस्सेल हो पर शांत भी हो, निर्दय हो पर दयावान भी हो।उम्मीद है की kgf star yash रावण के किरदार को भी बखूबी निभाएंगे।

Release Date :

कहा जा रहा है की 2024 के फ़रवरी या फिर मार्च से ramayana की shooting सुरू हो जाएगी ओर 2025 मे मिड मे रिलीज होगी। अगर सब ढिक रहा तो फिल्म आराम से 1000 करोड़ काम लेगी।

Budget :

Nitesh Tiwari के डिरेक्शिन मे बन रही फिल्म ramayana का बजट 700 करोड़ से भी अधिजक बताया जा रहा है।

Conclusion :

हमे नहीं पता की Ramayan फिल्म की शूटिंग कब सुरू होगी ओर काम हम इसे बड़े परदे पर देख पाएंगे। यह फिल्म केसी होगी ये तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा। अगर कुछ अपडेट आता है तो हम आपके साथ जरूर शेयर करेंगे

पढ़ने के लिए धन्यवाद : आपका मित्र परिमल शिंगड़ा